आक्रामक हुई भाजपा, पूछा-प्रियंका, राहुल और गुलाम नबी क्यों नहीं जा रहे गुदड़ी

News Desk

भाजपा के राष्‍ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कांग्रेस पर दोहरा चरित्र रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस पार्टी की शह पर गिरिडीह और लोहरदगा में एक खास समुदाय द्वारा पथराव किया गया।

रांची । पश्चिम सिंहभूम जिले के गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलीकेरा गांव में हुए नरसंहार तथा सीएए के समर्थन में निकले जुलूस पर पथराव के बाद लोहरदगा में हुए बवाल पर भाजपा आक्रामक हो गई है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने दोनों घटनाओं को लेकर कांग्रेस और झामुमो को निशाने पर लिया। कांग्रेस पर जहां दोहरा चरित्र अपनाने का आरोप लगाया, वहीं हेमंत सोरेन सरकार के कार्यकलापों पर भी सवाल उठाया। राष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पर कांग्रेस का दबाव होने के कारण ही अभी तक मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पाया है। मोलभाव कांग्रेस का इतिहास रहा है और मौका मिलने पर पार्टी समर्थन वापस भी लेती है।

शुक्रवार को प्रदेश कार्यालय में कोर कमेटी व प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद मीडिया से रूबरू भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि राज्य में जंगलराज कायम हो गया है। नई सरकार के इतने कम समय के कार्यकाल में ही लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में गिरिडीह और लोहरदगा में जुलूस पर एक प्लान के तहत पथराव होता है। कांग्रेस के दफ्तर से भी पथराव होता है। उन्होंने इसे एक खास समुदाय को खुश करने की कांग्रेस की वोट बैंक की राजनीति बताते हुए कहा कि पार्टी लगातार झूठ बोलकर और भ्रम फैलाकर सीएए के विरोध में लोगों को उकसा रही है।

पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी में सात निर्दोष आदिवासियों को उनके परिवार के सामने ही गला रेतकर हत्या कर दी जाती है तो राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, गुलाम नबी आजाद न तो कोई बयान देते हैं और न ही वहां जाते हैं। भाजपा चुप नहीं रहेगी। उन्होंने पार्टी द्वारा गठित छह सदस्यीय समिति को गुदड़ी नहीं जाने देने तथा उन्हें सरायकेला में ही रोके जाने पर भी सवाल उठाते हुए पूछा कि आखिर यह कैसा न्याय है? मौके पर चतरा सांसद सुनील कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

शीघ्र होगा प्रदेश अध्यक्ष का मनोनयन

राष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जेपी नड्डा का निर्विरोध चुने जाने के बाद अब झारखंड प्रदेश अध्यक्ष का मनोनयन उनके द्वारा शीघ्र किया जाएगा। उन्होंने विधायक दल के नेता के भी शीघ्र चयन की बात कही। बताया कि शनिवार से प्रदेश में पार्टी के संगठन बनाने का काम बूथ स्तर से शुरू कर दिया जाएगा। पार्टी में हर तीन वर्ष पर नया संगठन बनता है।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने हेमंत सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि झारखंड में जंगलराज कायम हो गया है। इस सरकार के इतने कम समय में ही लोग त्राहिमाम करने लगे हैं। कांग्रेस पर दोहरा चरित्र रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस पार्टी की शह पर गिरिडीह और लोहरदगा में एक खास समुदाय द्वारा पथराव किया गया। अरुण सिंह ने कहा, कांग्रेस हेमंत को किस तरह दबाव में रखी है इसे हेमंत सोरेन ही समझ रहे होंगे। अभी तक कैबिनेट का भी विस्तार नहीं हुआ। गुदड़ी नरसंहार पर अभी तक राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद के झारखंड नही आने पर भी सवाल उठाया। इधर भाजपा के प्रदेश कार्यालय में राष्‍ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह की अगुआई में बीजेपी कोर कमेटी की एक बैठक हुई। इसके बाद भाजपा जिलाध्‍यक्षों की बैठक भी महामंत्री ने ली। इस बैठक में झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास मौजूद रहे।

(साभार :दैनिक जागरण)

Share this news
Next Post

जीएम ने धनबाद को दिया इंतजार का आश्वासन, डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर के बाद मिलेगी दिल्ली की ट्रेन

भाजपा के राष्‍ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कांग्रेस पर दोहरा चरित्र रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस पार्टी की शह पर गिरिडीह और लोहरदगा में एक खास समुदाय द्वारा पथराव किया गया। रांची । पश्चिम सिंहभूम जिले के गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलीकेरा गांव में हुए नरसंहार तथा सीएए […]