यूरोपीय आयोग, यूरोपीय परिषद ने किये ब्रेक्जिट समझौते पर हस्ताक्षर

News Desk

ब्रसेल्स : यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लीयेन और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल ने शुक्रवार को ब्रेक्जिट समझौते पर हस्ताक्षर कर दिये. लीयेन ने ट्वीट किया, ‘‘मिशेल और मैंने यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के बाहर होने के समझौते पर हस्ताक्षर कर दिये हैं. इससे यूरोपीय संसद द्वारा समझौते के अनुमोदन का मार्ग प्रशस्त हुआ है.”

मिशेल ने अलग ट्वीट में कहा, ‘‘परिस्थितियों में अवश्यंभावी परिवर्तन होंगे लेकिन हमारी मित्रता बनी रहेगी. हम भागीदारी और सहयोग के नये अध्याय की शुरुआत करते हैं.” इस समझौते को अनुमोदन के लिये 29 जनवरी को यूरोपीय संसद के समक्ष रखा जाएगा.

यूरोपीय संघ के सदस्य देशों के राजनयिक 30 जनवरी को समझौते को लिखित मंजूरी देंगे. इससे 31 जनवरी की मध्यरात्रि से ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से तय तरीके से अलग होना सुनिश्चित होगा.

(साभार :प्रभातखबर)

Share this news
Next Post

शाहीन बाग प्रदर्शन पर भाजपा का हमला,वीडियो जारी करके संबित पात्रा ने कहा- असम को भारत से काटने की चल रही साजिश

ब्रसेल्स : यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लीयेन और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल ने शुक्रवार को ब्रेक्जिट समझौते पर हस्ताक्षर कर दिये. लीयेन ने ट्वीट किया, ‘‘मिशेल और मैंने यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के बाहर होने के समझौते पर हस्ताक्षर कर दिये हैं. इससे यूरोपीय संसद […]