ओएनजीसी के कार्य में बाधा, बड़कागांव की कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद का नाम जुड़ा; DC-SP से शिकायत

News Desk

शिकायत में यह लिखा गया है कि स्थानीय बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद के प्रतिनिधियों ने कंपनी से प्रोजेक्ट इंफॉर्मेशन रिपोर्ट वाटर सप्लाई सहित सभी तरह के ठेके की जानकारी मांगी है।

रांची । हजारीबाग के बड़कागांव स्थित नॉर्थ कर्णपुरा में ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड (ओएनजीसी) के कोल बेड मिथेन ब्लॉक में काम बंद है। यहां काम कर रही मेसर्स प्रभा इनर्जी प्राइवेट लिमिटेड (पीईपीएल) को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। यह कंपनी ओएनजीसी के लिए भूमि अधिग्रहण व ड्रिलिंग का काम करती है। काम बंद कराने के पीछे बड़कागांव की कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के प्रतिनिधियों का नाम सामने आया है। इस मामले में पीईपीएल कंपनी के अधिकारी डॉ. एसके सिंह ने हजारीबाग के डीसी, एसपी, बड़कागांव के अंचलाधिकारी, बीडीओ व थानेदार से लिखित शिकायत की है।

उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा है कि उनका अधिकृत ठेकेदार हजारीबाग के उत्सव इंटरप्राइजेज के काम को स्थानीय ठेकेदार यूएस इंटरप्राइजेज ने ठप करा दिया है। सप्लाई पानी के पाइप को भी क्षतिग्रस्त करवा दिया गया है। 13 जनवरी से काम बंद होने से कंपनी को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। शिकायत में यह भी लिखा गया है कि स्थानीय बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद के प्रतिनिधियों ने कंपनी से डिटेल में प्रोजेक्ट इंफॉर्मेशन रिपोर्ट और वाटर सप्लाई सहित सभी तरह के ठेके की जानकारी मांगी हैं।

उन्होंने कहा है कि अगर उन्हें जानकारी नहीं मिली, तो कंपनी को उनका विरोध झेलना पड़ेगा। दर्ज शिकायत में लिखा गया है कि नॉर्थ कर्णपुरा कोल बेड मिथेन परियोजना भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। काम बंद होने से कंपनी के साथ-साथ सरकार को भी नुकसान हो रहा है।

मेरी छवि धूमिल करने की कोशिश : अंबा

बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी तक नहीं थी। दर्ज शिकायत की उन्हें जानकारी मिली, तो उन्होंने इसका विरोध किया। यह भी कहा कि उनकी छवि को धूमिल करने की कोशिश की जा रही है। इसके बाद कंपनी ने माफी मांगते हुए यह लिखा कि विधायक के नाम पर किसी ने ऐसा किया है।

(साभार :दैनिक जागरण)

Share this news
Next Post

कांग्रेस पांच मंत्री पद पर अड़ी, इसलिए टला विस्तार, अब 28 को विस्तार की संभावना

शिकायत में यह लिखा गया है कि स्थानीय बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद के प्रतिनिधियों ने कंपनी से प्रोजेक्ट इंफॉर्मेशन रिपोर्ट वाटर सप्लाई सहित सभी तरह के ठेके की जानकारी मांगी है। रांची । हजारीबाग के बड़कागांव स्थित नॉर्थ कर्णपुरा में ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड (ओएनजीसी) के कोल […]