पीयूष गोयल ने दक्षिण कोरिया के व्यापार मंत्री और उद्योगपतियों के साथ की बैठक

News Desk

दावोस : केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को दक्षिण कोरिया के व्यापार मंत्री यू यंग-ही के साथ द्विपक्षीय व्यापार और निवेश से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की. उन्होंने विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की बैठक के दौरान कई उद्योगपतियों और विदेश मंत्रियों से भी मुलाकात की. गोयल ने ट्विटर पर यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरिया के मंत्री के साथ व्यापार और निवेश बढ़ाने से जुड़े भारत की चिंताओं को उठाया. रेल मंत्रालय की भी जिम्मेदारी संभाल रहे गोयल ने यहां उद्योगपतियों के साथ गोलमेज बैठक में भारतीय रेलवे में निवेश बढ़ाने के उपायों पर चर्चा की. बैठक के दौरान मंत्री ने रेलवे में नवप्रवर्तन और आधुनिकीकरण को रेखांकित किया.

उन्होंने कहा कि इसमें निवेश के कई अवसर हैं. इसके अलावा, गोयल ने एनह्यूसर बुश इन बेव के वैश्विक सीईओ कार्लोस ब्रिटो के साथ भी बैठक की और भारत सरकार द्वारा कारोबार सुगमता के लिए उठाये गये कदमों के बारे में जानकारी दी. वाणिज्य मंत्री ने वीजा के सीईओ और चेयरमैन अलफ्रेड एफ केली जूनियर तथा यूनिलीवर के सीईओ एलन होप के साथ भी बैठक की.

(साभार :प्रभातखबर)

Share this news
Next Post

बजट में ये 11 दस्तावेज होते हैं शामिल, जानिए इनके बारे में

दावोस : केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को दक्षिण कोरिया के व्यापार मंत्री यू यंग-ही के साथ द्विपक्षीय व्यापार और निवेश से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की. उन्होंने विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की बैठक के दौरान कई उद्योगपतियों और विदेश मंत्रियों से भी मुलाकात की. गोयल […]