सीनियर टीम में चयनित पृथ्वी शॉ चमके, भारत-ए ने न्यूजीलैंड-ए को पांच विकेट से हराया

News Desk

फार्म में चल रहे पृथ्वी शॉ की शानदार पारी के दम पर भारत ए ने पहले अनधिकृत वनडे में न्यूजीलैंड ए को पांच विकेट से हराया. शिखर धवन के चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम में चुने गए 20 वर्ष के शॉ ने 35 गेंद में 48 रन बनाये. भारत की टी20 टीम में धवन की जगह आये विकेटकीपर संजू सैमसन ने 21 गेंद में 39 रन बनाये.

टीम इंडिया-ए ने की शानदार बल्लेबाजी

वहीं सूर्यकुमार यादव ने 19 गेंद में 35 रन का योगदान दिया. जीत के लिये 231 रन का लक्ष्य भारत ने 20 से अधिक ओवर बाकी रहते हासिल कर लिया. भारत ए के लिये मोहम्मद सिराज सबसे उपयोगी गेंदबाज रहे जिन्होंने 6.3 ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट लिये. वहीं खलील अहमद और अक्षर पटेल को दो दो विकेट मिले. भारत ए टीम ने न्यूजीलैंड ए को नौ गेंद बाकी रहते 230 रन पर आउट कर दिया. न्यूजीलैंड ए के लिये रचिन रविंद्र ने 58 गेंद में 49 और कप्तान टाम ब्रूस ने 55 गेंद में 47 रन बनाये.

सीनियर टीम में हुआ है इनका चयन

भारत ए की शुरूआत तेज रही जब शॉ और मयंक अग्रवाल ने अपने मनचाहे अंदाज में रन बनाये. भारत का पहला विकेट 79 रन के स्कोर पर गिरा जब जिम्मी नीशाम ने शॉ को पवेलियन भेजा. शॉ ने अभ्यास मैच में 100 गेंद में 150 रन बनाये थे. इस मैच में उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के जड़े. कप्तान शुभमान गिल 30 रन बनाकर आउट हुए.

सैमसन ने अपनी पारी में दो छक्के और तीन चौके जड़े. मुंबई के सूर्यकुमार ने भी तीन चौके और दो छक्के लगाये. विजय शंकर ने 20 और कृणाल पंड्या ने 13 रन की पारी खेली. दूसरा और तीसरा मैच क्राइस्टचर्च में शुक्रवार और शनिवार को खेला जायेगा.

(साभार :प्रभातखबर)

Share this news
Next Post

डिकाक बने दक्षिण अफ्रीका के वनडे कप्तान

फार्म में चल रहे पृथ्वी शॉ की शानदार पारी के दम पर भारत ए ने पहले अनधिकृत वनडे में न्यूजीलैंड ए को पांच विकेट से हराया. शिखर धवन के चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम में चुने गए 20 वर्ष के शॉ ने 35 गेंद […]