लॉकडाउन तक सीएम दाल-भात केंद्रों पर भोजन निःशुल्ककोरोना संकट के बीच राज्य सरकार ने दी राहत

News Desk

विश्वव्यापी कोरोना वायरस के संकट के बीच झारखंड सरकार ने गरीबों को बड़ी राहत दी है। राज्य के वित्त एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने सोमवार को घोषणा की कि लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल तक राज्य में संचालित मुख्यमंत्री दाल-भात कैंटीन में लोगों को निःशुल्क भोजन कराया जाएगा। अब तक दाल-भात केंद्रों में भोजन करने वालों को पांच रुपए देने पड़ते थे। मंत्री ने कहा कि संकट की इस घड़ी में गरीब और राज्य के बाहर से आए लोगों का ख्याल रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

इसके अलावा इस फैसले के जरिए जरूरतमंद परिवारों को तत्काल राहत उपलब्ध कराने के लिए यह पहल की गई है। कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक दुबे ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से जरूरतमंदों के लिए थाना स्तर पर दो माह 342 सामुदायिक किचन के अलावा 24 जिलों में 498 विशेष दाल-भात केंद्र संचालित करने का निर्णय भी पहले ही लिया जा चुका है। आपात स्थिति में रांची में 5000 आकस्मिक भोजन पैकेट और अन्य जिलों में दो-दो हजार पैकेट उपलब्ध कराए जा रहे हैं, ताकि किसी को भी भूखा नहीं रहना पड़े।

(साभार :दैनिक भास्कर)

Share this news
Next Post

अब तक 1 हजार 384 मामले: आज मध्यप्रदेश में 19, महाराष्ट्र-उत्तरप्रदेश में 5-5 और राजस्थान में 4 संक्रमित मिले

विश्वव्यापी कोरोना वायरस के संकट के बीच झारखंड सरकार ने गरीबों को बड़ी राहत दी है। राज्य के वित्त एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने सोमवार को घोषणा की कि लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल तक राज्य में संचालित मुख्यमंत्री दाल-भात कैंटीन में लोगों को निःशुल्क भोजन कराया […]