धारावी में एक और केस सामने आने के बाद 300 फ्लैट्स को किया गया सील, शहर में 57 नए मरीज सामने आए

News Desk
  • अब तक मुंबई में 13 लोग कोरोना के चलते अपनी जान गवां चुके हैं
  • वहीं राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 416 तक पहुंच चुकी है
  • मुंबई. कोरोना वायरस मुंबई में विकराल रुप लेता जा रहा है। गुरुवार को शहर में 57 नए मामले सामने आने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि यहां कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड की कगार पर पहुंच गया है। वहीं राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 416 तक पहुंच चुकी है। अब तक सिर्फ मुंबई में 13 लोग कोरोना के चलते अपनी जान गवां चुके हैं।

    बीएमसी का सफाई कर्मी था पेशेंट

    एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में गुरुवार को कोरोना वायरस का दूसरा पॉजिटिव केस दर्ज किया गया। यहां एक 54 वर्षीय बीएमसी सफाई कर्मचारी में कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण पाए गए हैं। वह मुख्य रूप से वर्ली इलाके का रहने वाला है। लेकिन वह धारावी के माहिम फाटक रोड के पास काम करता था। डॉक्टरों के अनुसार, व्यक्ति में तीन-चार दिन पहले से कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दे रहे थे, जिसके बाद गुरुवार को वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

    300 झुग्गी बस्ती और 9 हाउसिंग सोसाइटी सील
    गुरुवार को यहां की 9 सोसाइटीज के 300 फ्लैट्स को लगभग सील कर दिया गया है, जिसमें करीब 2000 लोग रहते हैं। उस पर्टिकुलर कॉलोनी में रह रहे परिवार और भवन के सभी निवासियों का सैंपल कलेक्शन चल रहा है, प्रोटोकॉल के अनुसार कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। बस्ती में भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं और लोगों को घरों में रहने के लिए कह रहे हैं।

    बुधवार को धारावी में हुई थी एक शख्स की मौत
    यहीं बुधवार को एक 52 वर्षीय शख्स की कोरोना की वजह से जान चली गई थी। उसके परिवार के 8 सदस्यों को भी हॉस्पिटल में क्वारंटाइन कर दिया गया है। धारावी जैसे घनी इलाके वाले क्षेत्र में कोरोना वायरस महामारी के लक्षण पाया जाना एक चिंता का विषय है। धारावी को मुंबई की सबसे घनी और गरीब आबादी वाला क्षेत्र माना जाता है। यहां करीब 15 लाख लोग रहते हैं। ऐसे में भीड़ वाले इलाके में कोरोना फैलने का खतरा अधिक बढ़ जाता है।

    (साभार :दैनिक भास्कर)

    Share this news
    Next Post

    मरीजों की बढ़ती संख्या को देख पुणे के इंजीनियरों ने 12 घंटे में बना डाला वेंटीलेटर, कीमत 50 हजार रुपए

    अब तक मुंबई में 13 लोग कोरोना के चलते अपनी जान गवां चुके हैं वहीं राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 416 तक पहुंच चुकी है मुंबई. कोरोना वायरस मुंबई में विकराल रुप लेता जा रहा है। गुरुवार को शहर में 57 नए मामले सामने आने के बाद […]