नक्सलियों से मुठभेड़ में पुलिस ने तीन को किया ढेर, विस्फोटक व हथियार भी बरामद

News Desk
  • रायदा टोला में नक्सलियों के जुटे होने के बाद सुरक्षाबलों ने की कार्रवाई
  • दूसरी घटना में नक्सलियों ने सोनुआ के जोड़ापोखर में एक घर को विस्फोट कर उड़ाया
  • चाईबासा | गुदड़ी थाना क्षेत्र के रायदा टोला में शनिवार को पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया। फिलहाल इनकी पहचान नहीं हो सकी है। वहीं, घटनास्थल से सुरक्षाबलों ने विस्फोटक व हथियार भी बरामद किया है। फिलहाल क्षेत्र में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है।

    रायदा टोला काफी जंगलों से घिरा हुआ है। सुरक्षाबलों को सुबह यह गुप्त सूचना मिली कि नक्सली इस क्षेत्र में जुटे हैं और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी में हैं। इस सूचना पर सुरक्षाबलों ने की एक टीम मौके पर पहुंची और सर्च ऑपरेशन में जुट गई।

    इसी बीच नक्सलियों की सुरक्षाबलों पर नजर पड़ी और वो फायरिंग करने लगे। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की और तीन नक्सलियों को मार गिराया। नक्सलियों की संख्या करीब 20 थी।सुरक्षाबलों को खुद पर भारी पड़ता देख बाकि नक्सली जंगल का फायदा उठा भाग निकले। फायरिंग बंद होने के बाद मौके पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया तो सुरक्षाबलों ने विस्फोटक व हथियार भी बरामद किया।

    एक युवक घायल

    इधर, बीती रात सोनुआ के जोड़ापोखर में नक्सलियों ने एक घर को विस्फोट कर उड़ा दिया और एक युवक को गोली मारकर घायल कर दिया। इस दौरान उसके साथ मौजूद दूसरा युवक भागने में कामयाब रहा। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को हॉस्पिटल में भर्ती कराया है।

    (साभार :दैनिक भास्कर)

    Share this news
    Next Post

    राज्य के 1.35 लाख लोग होम क्वरैटाइन में; रेलवे हटिया यार्ड में 60 बोगियों को बना रहा आइसोलेशन वार्ड

    रायदा टोला में नक्सलियों के जुटे होने के बाद सुरक्षाबलों ने की कार्रवाई दूसरी घटना में नक्सलियों ने सोनुआ के जोड़ापोखर में एक घर को विस्फोट कर उड़ाया चाईबासा | गुदड़ी थाना क्षेत्र के रायदा टोला में शनिवार को पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान सुरक्षाबलों […]