कोरोना पॉजिटीव का दूसरा मामला मिलने पर सख्ती बढ़ी, हर आने-जाने वाले से हो रही पूछताछ

News Desk
  • सब्जी खरीदारी के दौरान लोग भूल जा रहे सोशल डिस्टेंस का पालन करना
  • रांची की सड़कों पर निकल रहे लोगों से पुलिस सख्ती से कर रही पूछताछ
  • रांची | 21 दिन के लॉकडाउन के 10वें दिन शुक्रवार को सुबह लोग एक बार फिर सब्जी बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का माखौल उड़ाते दिखे। खादगढ़ा सब्जी मंडी, नागा बाबा खटाल, हिनू और ध्रुवा बस स्टैंड के पास लगे सब्जी बाजारों में भारी संख्या में लोग उमड़ पड़े। हालांकि भीड़ ज्यादा होता देख पुलिस ने सख्ती बढ़ाई तो सड़कों पर सन्नाटा पसरा गया। कोरोना पॉजिटीव के दूसरा मरीज मिलने के बाद पुलिस ज्यादा सख्त हो गई है। हर आने-जाने वाले से घर से बाहर निकलने की वजह पूछी जा रही है। जवाब संतोषजनक नहीं मिलने पर उन्हें फटकार लगा घर भेजा जा रहा है।

    सब्जी बाजारों में सुबह में उमड़ी भीड़
    इधर, डकरा के भूतनगर बस्ती में शुक्रवार की सुबह सब्जी लेने की होड़ में सोशल डिस्टेंस का कोई ख्याल नहीं रखा गया। मोहननगर साप्ताहिक हाट से सब्जी विक्रेता को हटाया गया तो दुकानदारों ने बस्ती में बाजार लगा दिया। वहीं, रांची में सब्जी बाजारों में खरीदारी के दौरान लोगों ने 1 मीटर की दूरी बनाकर रखने की हिदायत का भी पालन नहीं किया। दुकानदार समझाते रहे, इसके बावजूद ग्राहक नहीं माने। इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। लोगों को दूर खड़ा कराया। इधर, शहर में भी काफी लोग सड़कों पर निकले। बाइक से जरूरी काम होने का हवाला देते हुए लोग आते-जाते दिखे। इसके बाद सुबह 9 बजे पुलिस ने सख्ती करना शुरू किया। चौक-चौराहों पर लोगों को रोक कर चेतावनी दी गई। कई लोगों के वाहनों के नंबर नोट किए गए, ताकि उन पर कार्रवाई की जा सके।

    हिंदपीढ़ी क्षेत्र में लोगों की स्क्रीनिंग शुरू
    न्यू मार्केट चौक पिस्का मोड़ ,भारत माता चौक के पास बैरिकेडिंग की गई ताकि लोग आना-जाना बंद कर सके। इधर, राज्य में पहली कोरोना संक्रमित महिला के मिलने के बाद हिंदपीड़ी क्षेत्र की आबो हवा भी बदली-बदली सी है। कुछ लोग अपने घरों में ही दुबके हुए हैं तो कई लोग सड़कों पर आना-जाना कर रहे हैं। हालांकि अब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हिंदपीढ़ी क्षेत्र में लोगों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी है। इससे लोगों ने राहत की सांस ली है।

    हजारीबाग का रहने वाला है दूसरा मरीज
    झारखंड में कोरोना का दूसरा संक्रमित मरीज हजारीबाग का रहने वाला है। हजारीबाग डीसी डॉ. भुवनेश प्रताप सिंह ने कहा कि जिले के मरीज में कोरोना की पुष्टि के बाद तत्काल संबंधित गांव को सील करते हुए वहां सभी की स्क्रीनिंग का निर्देश टीम को दिया गया है। यह गांव विष्णुगढ़ प्रखंड मुख्यालय से 15 किमी दूर है। इसकी आबादी करीब 5000 है।

    (साभार :दैनिक भास्कर)

    Share this news
    Next Post

    कोरोनावायरस का दूसरा मरीज हजारीबाग में मिला, कोलकाता से सफर कर आया था घर

    सब्जी खरीदारी के दौरान लोग भूल जा रहे सोशल डिस्टेंस का पालन करना रांची की सड़कों पर निकल रहे लोगों से पुलिस सख्ती से कर रही पूछताछ रांची | 21 दिन के लॉकडाउन के 10वें दिन शुक्रवार को सुबह लोग एक बार फिर सब्जी बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का माखौल […]