आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 36 नए मामले, राज्य में 2,100 हुई कुल संक्रमितों की संख्या

News Desk

अमरावती । आंध्र प्रदेश से 36 और कोरोना वायरस (COVID-19) मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों में, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को कहा कि इसके साथ राज्य में सक्रिय कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 860 हो गई है। एक बुलेटिन में, आंध्र प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में सकारात्मक मामलों की कुल संख्या अब 2,100 है, जिसमें 1,192 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया और 48 लोगों की मौतें हो गई थी। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया है कि कुल 105 सकारात्मक मामले महाराष्ट्र के 67, गुजरात के 26, ओडिशा के 10 और कर्नाटक और पश्चिम बंगाल के 1-1 सहित अन्य राज्यों से लौटे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि देश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या 78 हजार के पार पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में इस वक्त 49,219 एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से अब तक 26,234 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, अब तक देश में 2549 लोग वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। बता दें कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले राज्यों में आंध्र प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश शामिल हैं। बता दें कि एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर वर्ग के लिए पैकेज की घोषणा की है। साथ ही ये भी स्पष्ट कर दिया है कि लॉकडाउन एक बार फिर बढने वाला है। हालांकि, लॉकडाउन 4 को कुछ राहत के साथ लागू किया जाएगा।

बता दें कि कोरोना वायरस से इस वक्त दुनियाभर के करीब 41 लाख लोगों कोरोना से संक्रमित हैं। फिलहाल, कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है। अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या करीब 12 लाख है। वहीं, भारत, चीन अमेरिका सहित कई बड़े देश इसकी वेक्सीन बनाने में लगे हैं।

(साभार : दैनिक जागरण)

Share this news
Next Post

मंत्री के झूठे वादे, 48 घंटे में मिलना था नियुक्ति पत्र; 6 दिन बाद भी नहीं मिला

अमरावती । आंध्र प्रदेश से 36 और कोरोना वायरस (COVID-19) मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों में, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को कहा कि इसके साथ राज्य में सक्रिय कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 860 हो गई है। एक बुलेटिन में, आंध्र प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने […]