इटावा में घायल सोनोति व उसके परिवार को सुरक्षित झारखंड लाएं

News Desk

हेमंत सोरेन ने झारखंड पुलिस को यूपी पुलिस से समन्वय बनाने को कहा

रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड पुलिस को उत्तर प्रदेश पुलिस से समन्वय स्थापित करते हुए इटावा में घायल सोनोति सोरेन के परिवार को सुरक्षित झारखंड लाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री को जानकारी मिली कि झारखंड की प्रवासी बच्ची सोनोति सोरेन कुछ दिन पूर्व मथुरा में हुए सड़क हादसे में घायल हो गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस और प्रशासन द्वारा इलाज के बाद किसी तरह की कोई मदद नहीं मिली। सोनोति का परिवार गुड़गांव से पैदल ही साहेबगंज के लिए चला था। इस क्रम में एनएच-2 पर यह हादसा हुआ। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद डीजीपी एमवी राव ने आईजी ऑपरेशन को यह जिम्मेदारी दी है जो सोनोति को वापस लाने के लिए लगातार उत्तर पुलिस के संपर्क में हैं। वहीं एक अन्य जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने पंजाब में फंसे मजदूरों को भी झारखंड वापस लाने की व्यवस्था करने का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया है।

बैंकर्स समिति ने सीएम को सौंपा 20 लाख का चेक
रांची। राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति झारखंड के संयोजक बैंक ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक रविंद्र कुमार दास एवं उप महाप्रबंधक संजीव सरकार ने सोमवार को सीएम हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 20 लाख रुपए का चेक सौंपा। यह राशि राज्य में कोरोना महामारी से बचाव, नियंत्रण तथा स्वास्थ्य सेवाओं के लिए दी गई है। सीएम ने इसके लिए अधिकारियों को धन्यवाद दिया व इस सामाजिक पहल की सराहना की।
राशन डीलर पर कार्रवाई करें

मुख्यमंत्री ने हजारीबाग डीसी को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के राशन डीलर पर जांच के बाद कार्रवाई का निर्देश दिया है। सीएम को बताया गया कि राशन डीलर की मनमानी से लोग परेशान हैं।

क्वारेंटाइन सेंटर में सुविधा दें
गिरिडीह डीसी को क्वारेंटाइन सेंटरों में अावश्यक सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश सीएम ने दिया है। िट्वटर से बताया गया कि यहां क्वारेंटाइन सेंटर में पानी व अन्य जरूरी चीजें भी नहीं हैं।

(साभार : दैनिक भास्कर)

Share this news
Next Post

रांची में अब उद्योग व दफ्तर खुलेंगे, टैक्सियां भी चलेंगी

हेमंत सोरेन ने झारखंड पुलिस को यूपी पुलिस से समन्वय बनाने को कहा रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड पुलिस को उत्तर प्रदेश पुलिस से समन्वय स्थापित करते हुए इटावा में घायल सोनोति सोरेन के परिवार को सुरक्षित झारखंड लाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री को जानकारी मिली कि झारखंड […]