कोल्हान के दो जिलों में पहुंचा कोरोना संक्रमण, अब तक पांच कोरोना पॉजिटिव

News Desk

पूर्वी सिंहभूम के चाकुलिया और जमशेदपुर में दो-दो कोरोना के मरीज, पश्चिमी सिंहभूम के चाईबासा में कोरोना का पहला मामला

जमशेदपुर. कोल्हान प्रमंडल के दो जिले पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम में कोरोना संक्रमण पहुंच गया है। पूर्वी सिंहभूम के चाकुलिया में दो जबकि जमशेदपुर में दो कोरोना संक्रमितों का इलाज कोविड-19 अस्पताल में जारी है। कोल्हान में सोमवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। एक जमशेदपुर में और दूसरा चाईबासा में। चाईबासा में क्वारैंटाइन सेंटर(डिविजनल ट्रेनिंग) से पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। वहीं जमशेदपुर में मिला कोरोना मरीज सिदगोड़ा के बागुनहातु का रहनेवाला है। वह मुंबई से ट्रक से पहले रांची और वहां से 15 मई की सुबह ट्रक से ही जमशेदपुर आया था। उधर, मंगलवार को मानगो इलाके में कुछ किताब की दुकानें और मोबाइल शॉप खुली दिखीं।

लॉकडाउन-4.0 में राज्य सरकार ने छूट की घोषणा की है। इसके साथ ही जमशेदपुर और इसके आसपास के इलाकों में लॉकडाउन में पहली बार औद्योगिक और कारोबारी गतिविधियां शुरू हो सकेंगी। शराब की दुकान भी खुलेंगी। लोगों को खरीदारी के लिए ई-पास जरूरी है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसी के आधार पर आवाजाही हो सकेगी। लेकिन स्कूल, कॉलेज, धार्मिक स्थल, शॉपिंग मॉल के साथ सैलून, रेस्टोरेंट, होटल व जूते-कपड़े की दुकानें नहीं खुलेंगी। लोग ई-पास दिखाकर खरीदारी कर सकेंगे और आसानी से बाजार आ-जा सकेंगे। सुबह 7 से शाम 7 बजे तक कारोबारी गतिविधियां और लोगों की आवाजाही की छूट रहेगी। शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक घरों से निकलने पर प्रतिबंध रहेगा। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के साथ ही मास्क लगाना जरूरी होगा।

दुकानों से खरीदारी करने के लिए लोगों को ई-पास बनवाना होगा। ई-पास के लिए epass.Jharkhand.nic.com पर आवेदन करना होगा। आवेदन करने के बाद ई-पास का मैसेज आएगा। मैसेज में समय और दिन तय रहेगा। अगर कोई व्यक्ति किसी औद्योगिक प्रतिष्ठान में कार्य करता है तो जांच के दौरान उसे कंपनी द्वारा निर्गत परिचय पत्र प्रस्तुत करना होगा। सरकारी अथवा गैर सरकारी कार्यालय में किसी कार्य के लिए जा रहे हैं तो उससे संबंधित कागजात भी मान्य होगा। दुकानदार अपनी दुकान खोलने के लिए जा रहे हैं तो दुकान के कागजात मान्य होगा। सरकार की ओर से जारी आदेश सोमवार देर शाम जिला प्रशासन को मिल गया है। जिसके आधार पर लॉकडाउन में रियायत देने की तैयारी चल रही है। देर रात डीसी रविशंकर शुक्ला और एसएसपी एम तमिल वाणन की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है।

(साभार : दैनिक भास्कर)

Share this news
Next Post

इटावा में घायल सोनोति व उसके परिवार को सुरक्षित झारखंड लाएं

पूर्वी सिंहभूम के चाकुलिया और जमशेदपुर में दो-दो कोरोना के मरीज, पश्चिमी सिंहभूम के चाईबासा में कोरोना का पहला मामला जमशेदपुर. कोल्हान प्रमंडल के दो जिले पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम में कोरोना संक्रमण पहुंच गया है। पूर्वी सिंहभूम के चाकुलिया में दो जबकि जमशेदपुर में दो कोरोना संक्रमितों का इलाज […]