स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले- आयुष्मान भारत योजना का और किया जाएगा विस्तार

News Desk

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का आगे विस्तार किया जाएगा।

नई दिल्ली । केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने गुरुवार को यहां कहा कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का आगे विस्तार किया जाएगा। इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि योजना के तहत करीब 2,300 मरीजों ने विभिन्न अस्पतालों में मुफ्त में कोविड-19 का इलाज कराया है, जबकि पिछले डेढ़ महीने में 3,000 से अधिक लोगों के संक्रमण का परीक्षण किया गया है।

पत्रकारों से बात करते हुए वर्धन ने कहा कि आयुष्मान भारत सबसे महत्वाकांक्षी योजना है। 55 करोड़ गरीब लोग पांच लाख रुपये तक मुफ्त में इलाज करा पाएंगे। इस योजना में एक करोड़ से अधिक लाभार्थी हैं। हम इस योजना को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे। हम इस योजना का और विस्तार करेंगे। एक करोड़ लोगों का उपचार किए जाने के अवसर पर वर्धन ने आज सार्वजनिक स्वास्थ्य के सामयिक मुद्दों पर चर्चा के लिए बनाई गई श्रृंखला आरोग्य धारा के पहले संस्करण का उद्घाटन किया।

(साभार : दैनिक जागरण)

Share this news
Next Post

झारखंड में आज कोरोना के 18 नए मामले, 308 पर आंकड़ा

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का आगे विस्तार किया जाएगा। नई दिल्ली । केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने गुरुवार को यहां कहा कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का आगे विस्तार किया जाएगा। […]