प्रवासियों की सेवा में झामुमो ने चलाया शिबू सोरेन रथ, जीटी रोड के पदयात्रियों को मिलेगा लाभ

News Desk

झामुमो जिलाध्यक्ष रमेश टुडू ने बताया कि प्रवासी मजदूरों को उनके गृह जिला पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने बस सेवा दी है। प्रशासन के सहयोग के लिए ही झामुमो ने बस सेवा शुरू की है।

धनबाद । झारखंड मुक्ति मोर्चा ने विभिन्न माध्यमों से धनबाद पहुंचने वाले प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। इसके लिए बुधवार को शिबू सोरेन रथ बस सेवा शुरू की गई। यह बस सेवा चिरकुंडा से तोपचांची के बीच चलेगी। दोनों तरफ से एक-एक बस की शुरूआत की गई है।

झामुमो जिलाध्यक्ष रमेश टुडू ने बताया कि प्रवासी मजदूरों को उनके गृह जिला पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने बस सेवा दी है। प्रशासन और राज्य सरकार के सहयोग के लिए ही झामुमो ने पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन के नाम पर बस सेवा शुरू की है। इसका मकसद है श्रमिकों को धनबाद से उनके गांव या घर तक पहुंचाना है। बसों में मुसाफिरों के लिए मास्क, सैनिटाइजर, भोजन एवं पानी का बंदोबस्त रखा गया है। बसों को हरी झंडी दिखाकर जिलाध्यक्ष रमेश टुडू ने रवाना किया। मौके पर लखी सोरेन, रतिलाल टुडू, अरुनव सरकार, रामनाथ सोरेन, विनोद सिंह, राजेश जलान, अरुण कुमार दास समेत अन्य उपस्थित थे।

हाल ही में भाजपा में जीटी रोड पर हाईवे रिलीफ शिविर खोला है। इसके जवाब में झामुमो ने शिबू सोरेन के नाम से बस को रथ का नाम देकर चलाया है। शिबू सोरेन रथ धनबाद जिले के तोपचांची से चिरकुंडा तक जीटी रोड पर चलेगा। तोपचांची में गिरिडीह सीमा की तरफ से आने वाले प्रवासियों को बस पर बिठाकर प. बंगाल की सीमा चिरकुंडा पर छोड़ दिया जाएगा। इसी तरह चिरकुंडा से प्रवासियों को बस पर बिठाकर तोपचांची तक पहुंचाया जाएगा।

(साभार : दैनिक जागरण)

Share this news
Next Post

सरायकेला-खरसावां में आज फिर मिले 02 कोरोना पॉजिटिव, झारखंड में अबतक 293

झामुमो जिलाध्यक्ष रमेश टुडू ने बताया कि प्रवासी मजदूरों को उनके गृह जिला पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने बस सेवा दी है। प्रशासन के सहयोग के लिए ही झामुमो ने बस सेवा शुरू की है। धनबाद । झारखंड मुक्ति मोर्चा ने विभिन्न माध्यमों से धनबाद पहुंचने वाले प्रवासी मजदूरों […]