वाहन चेकिंग के दौरान बाइक सवार दो अपराधी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

News Desk

एसपी के निर्देश के बाद चलाया जा रहा था चेकिंग अभियान, देसी पिस्तौल सहित दो राइफल बरामद

गुमला. रायडीह थाना क्षेत्र में अपराध को लगाम लगाने के लिए एसपी हृदीप पी जनार्दनन से मिले निर्देश के बाद इलाके में वाहन चेकिंग अभियान के दौरान दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। मंगलवार शाम रायडीह पुलिस ने पुराना शंख मोड़ मांझा टोली के पास बाइक सवार दो अपराधियों पकड़ा। दोनों के पास से पुलिस ने हथियार और जिंदा गोली भी बरामद किया है। चैनपुर एसडीपीओ व थाना प्रभारी संजय कुमार ने बुधवार को थाना परिसर में प्रेसवार्ता के दौरान ये जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार दोनों अपराधियों की पहचान प्लदियूस एक्का व संदीप एक्का के रुप में हुई है। दोनों सगे भाई हैं। वे कटकया गांव के रहने वाले हैं। पुलिस ने तलाशी के दौरान दोनों के पास से एक देशी पिस्तौल व 12 बोर का दो जिंदा गोली बरामद किया है। साथ ही दोनो की निशानदेही पर घर में छिपा कर रखे गए दो देशी राइफल भी बरामद किया गया है।

प्रेसवार्ता के दौरान बताया गया कि हाल के दिनों में रायडीह व आसपास के क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही थी। एसपी ने संज्ञान लेकर अपराधियों के धर-पकड़ के लिए वाहन चेकिंग व छापामारी अभियान चलाने का निर्देश दिया। इसी निर्देश के तहत मंगलवार को देर शाम में पुराना शंख मोड़ के समीप चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। तभी गुमला की ओर से एक बाइक सवार दो युवकों को रुकने का इशारा किया गया।

पुलिस को देख बाइक सवार भागने लगे। इस दौरान चेकिंग में लगे जवानों ने दोनों युवकों को दौड़ाकर पकड़ लिया। पूछताछ में दोनों ने अपना नाम बताया। तलाशी के दौरान प्लदियूस की कमर से देशी पिस्तौल व संदीप के पॉकेट से दो गोली बरामद की गई। इसके बाद दोनों से कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि वे दोनों इलाके में लूटपाट, रंगदारी व पैसा वसूली करते हैं। फिर दोनों की निशानदेही पर छापेमारी कर उनके घर से दो राइफल, पांच खोखा व चार अन्य गोली बरामद की गई।

आर्म्स एक्ट का आरोपी भी धराया
थाना प्रभारी संजय कुमार ने कहा कि वाहन चेकिंग के दौरान मिली गुप्त सूचना पर पुलिस ने नंदू साहू नाम के एक आर्म्स एक्ट के प्राथमिक व अप्राथमिक अभियुक्त को भी गिरफ्तार किया गया है। वह करंज थाना क्षेत्र के अम्बेरा गांव का रहने वाला है। उसके खिलाफ रायडीह व गुमला थाना में मामला दर्ज है। मामला दर्ज होने के बाद से ही वह फरार चल रहा था। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया।

(साभार : दैनिक भास्कर)

Share this news
Next Post

लॉकडाउन 4 के लिए झारखंड सरकार ने दी बड़ी रियायतें

एसपी के निर्देश के बाद चलाया जा रहा था चेकिंग अभियान, देसी पिस्तौल सहित दो राइफल बरामद गुमला. रायडीह थाना क्षेत्र में अपराध को लगाम लगाने के लिए एसपी हृदीप पी जनार्दनन से मिले निर्देश के बाद इलाके में वाहन चेकिंग अभियान के दौरान दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया […]