फिर 24 घंटे में रिकॉर्ड 1298 नए मामले सामने आए, संक्रमितों का आंकड़ा 22132 पहुंचा

News Desk
  • अब तक दिल्ली में कोरोना से 556 लोगों की मौत हो चुकी है
  • वहीं, 24 घंटे में 497 मरीज ठीक/डिस्चार्ज/माइग्रेट हुए हैं
  • नई दिल्ली. राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22132 पहुंच ई है। मंगलवार को जारी दिल्ली सरकार के हेल्थबुलेटिन के अनुसार 24 घंटे में रिकॉर्ड 1298 नए मामले सामने आए है। यह एक दिन में अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले एक दिन में 1295 आए थे। वहीं, 33 नई मौत जुड़ी है। इसमें 24 घंटे में कोरोना से 11 मौत हुई है। वहीं, 22 पहले हुई मौत को डेथ ऑडिट कमेटी ने केस सीट के आधार पर कोरोन से होना पाया है। इसके साथ ही अब तक दिल्ली में कोरोना से 556 लोगों की मौत हो चुकी है।

    वहीं, 24 घंटे में 497 मरीज ठीक/डिस्चार्ज/माइग्रेट हुए है। दिल्ली में ठीक/डिस्चार्ज/माइग्रेट मरीजों की संख्या 9243 पहुंच गई है। अभी दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीज 12573 हैं। दिल्ली सरकार की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में 302 वेंटिलेटर है। इसमें से 92 वेंटिलेटर पर मरीज भर्ती है। वहीं, 210 वेंटिलेटर अभी उपलब्ध है। इसमें सबसे ज्यादा एलएनजेपी अस्पताल में 47 गंभीर मरीज वेंटिलेटर पर है। बता दें इससे एक दिन पहले दिल्ली सरकार ने अपनी रिपोर्ट में लोक नायक अस्पताल में सिर्फ एक मरीज को वेंटिलेटर पर बताया था।

    एलजी हाउस: 13 कोरोना पॉजिटिव,दफ्तर सील
    उपराज्यपाल कार्यालय में दानिक्स अधिकारी सहित 13 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनकी रिपोर्ट सोमवार देर रात उपराज्यपाल कार्यालय को मिली। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कार्यालय के संबंधित क्षेत्र को सील कर सेनिटाइज किया जा रहा है। साथ इन संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। बता दें उपराज्यपाल कार्यालय से संबंधित चार कर्मचारी शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इन चार में से तीन क्लर्क और एक सफाईकर्मी है। इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद टेस्ट करवाया गया।

    दिल्ली कोविड सेल में 7 का कोरोना पॉजेटीव

    दिल्ली कोविड सेल में 7लोग और कोरोना पाजेटीव पाए गए है। जिसमें डा. पूनम पंवार, डा. तारामती अलदा, डा. तुषार चौहान, सुभाष, हरिन्दर, कौशल कुमार का कोरोना टेस्ट पॉजेटिव पाया गया है। इससे पहले इसी सेल के डा. गौरव कोरोना पॉजेटीव पाए जा चुके है। इस तरह से दिल्ली के कोविड सेल में कोरोना के संक्रमितों की संख्या आठ हो चुकी है।

    (साभार : दैनिक भास्कर)

    Share this news
    Next Post

    दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की मेयर कोरोना पॉजिटिव, पति व एक बच्चा भी संक्रमित

    अब तक दिल्ली में कोरोना से 556 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं, 24 घंटे में 497 मरीज ठीक/डिस्चार्ज/माइग्रेट हुए हैं नई दिल्ली. राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22132 पहुंच ई है। मंगलवार को जारी दिल्ली सरकार के हेल्थबुलेटिन के अनुसार 24 घंटे में रिकॉर्ड 1298 नए […]