सिमडेगा में फिर मिले कोरोना के 6 नए मरीज

News Desk

सिविल सर्जन डाॅक्टर पीके सिन्हा ने बताया कि 9 जुलाई को सिमडेगा जिला में ट्रूनेट मशीन से जांचोपरांत 6 कोविड-19 पाॅजिटिव केस पाये गए। इनमें से एक युवक बिहार से वापस लौटा था।

सिमडेगा । जिले में कोरोना के फिर 6 नए मरीज मिले हैं। इनमें से एक युवक बिहार से वापस लौटा था। इस सिमडेगा जिले में कुल 364 केस हो गए हैं। जिनमें से 355 स्वस्थ हो गए हैं। फिलहाल 9 पाॅजिटिव केस सक्रिय है। सिविल सर्जन डाॅक्टर पीके सिन्हा ने बताया कि 9 जुलाई 2020 को सिमडेगा जिला में ट्रूनेट मशीन से जांचोपरांत चार कोविड-19 पाॅजिटिव केस पाये गए। कुंज नगर सिमडेगा के व्यक्ति में कफ के लक्षण थे। कुछ दिन पहले वह बिहार राज्य के औरंगाबाद से लौटे थे।

उसने अपना ट्रुनेट मशीन में सैम्पल दिया। जांच रिर्पोट प्राप्त होने के उपरांत पाॅजिटिव पाया गया। उनका झुलनसिंह चैक के समीप इलेक्ट्रोनिक की दुकान है। उन्हें आईसोलेट करने के उपरांत अगल-बगल के दुकानदारों एवं कर्मियों का भी सैम्पल लिया गया है। दो व्यक्ति केरसई प्रखंड के क्वारंटाईन केन्द्र में थें। जिसमें एक महिला एवं एक पुरुष शामिल है। इनमें किसी प्रकार का लक्षण नहीं है एवं महिला क्वारंटाईन केन्द्र की एक महिला है।सभी संक्रमित व्यक्तियों को आईसोलेट कर दिया गया है।इधर इटकी जांच केन्द्र से दो पुरुष संक्रमित पाये गए हैं। दोनों कुटुंगियां के है। वे क्वारंटाईन केन्द्र में थे।

पूर्व के दो संक्रमित स्वस्थ्य हो गये हैं। उन्हें सूखा राशन देते हुए होम कोरेन्टाईन के लिए भेज दिया गया है।उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने कहा है कि प्रवासियों के साथ-साथ गैर प्रवासियों में भी कोरोना के संक्रमण मिल रहे हैं। आम-जन से अपील की है कि वे कम से कम घरों से बाहर निकलें। फिलहाल आवश्यकताओं को सीमित रखें। शारीरिक दूरी एवं मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

(साभार : दैनिक जागरण )

Share this news
Next Post

अरुणाचल प्रदेश में सामने आए कोरोना वायरस के 15 नए मामले, राज्य में 302 हुई संक्रमितों की संख्या

सिविल सर्जन डाॅक्टर पीके सिन्हा ने बताया कि 9 जुलाई को सिमडेगा जिला में ट्रूनेट मशीन से जांचोपरांत 6 कोविड-19 पाॅजिटिव केस पाये गए। इनमें से एक युवक बिहार से वापस लौटा था। सिमडेगा । जिले में कोरोना के फिर 6 नए मरीज मिले हैं। इनमें से एक युवक बिहार […]