निगम कार्यालय पहुंचे थानेदार, 2 कर्मियों से पूछताछ, कागजात मांगे, पर मिले नहीं

News Desk

ई-गवर्नेंस घोटाले की पुलिसिया जांच शुरू: आरोपियों से पूछे गए कई सवाल, मचा निगम में हड़कंप

धनबाद. निगम में हुए ई-गवर्नेंस घाेटाले की पुलिसिया जांच शुरू हाे गई है। साेमवार काे सदर थाना प्रभारी संजीव कुमार तिवारी घाेटाले से संबंधित संचिका लेने और मामले से जुड़े दाे कर्मियाें से पूछताछ करने के लिए निगम कार्यालय पहुंचे। कार्यालय में उप प्रशासक के नहीं रहने के कारण उन्हें घाेटाले से संबंधित काेई संचिका नहीं मिली।

थानेदार ने घाेटाले से जुड़े और दर्ज प्राथमिकी में अभियुक्त दाे कर्मियाें से पूछताछ की। उन्हाेंने घाेटाले के शिकायतकर्ता उप प्रशासक राजेश कुमार सिंह से फाेन पर बात की और घाेटाले से संबंधित संचिका उपलब्ध कराने काे कहा। उप प्रशासक ने जल्द कागजात उपलब्ध करा देने की बात कही है।

सीएम के निर्देश पर दर्ज हुई है प्राथमिकी

घाेटाले से जुड़े आराेपियाें के खिलाफ मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन ने मामला दर्ज कराने का निर्देश दिया था। उप प्रशासक ने निगम के पूर्व उप नगर आयुक्त अनिल कुमार यादव, लेखापाल अनिल और भंडारपाल हरिशचंद्र पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज कराया। तीनाें को खिलाफ भादवि की धारा 420/ 406 / 468 / 471 और 120 बी के तहत आरोपी बनाया गया है।

क्या है पूरा मामला
ई-गवर्नेंस प्राेजेक्ट का काम मेसर्स व्याेमटेक लिमिटेड काे दिया गया था। प्राेजेक्ट 18.88 कराेड़ का था। आराेप है कि कंपनी ने जिन उपकरणाें की आपूर्ति नहीं की, उसका भी भुगतान कर दिया। एक कराेड़ रुपए की सामग्री की खरीद की गई थी, जिसके बदले करीब पांच कराेड़ रुपए का भुगतान कर दिया गया।

इन सामान की हुई खरीदारी :

प्राेजेक्ट काे धरातल पर उतारने के लिए ब्याेमटेक कंपनी ने 2 सर्वर मशीन,10 राइडर, 94 डेस्कटाॅप, 12 लैपटाॅप, 28 लेजर जेट प्रिंटर, 8 नेटवर्क प्रिंटर, 100 पीस जीपीएस,10 केवीए का 5 पीस जेरनेटर सेट, 25 केवीए का दाे पीस जेनरेटर के अलावे 6 और 10 केवीए का 16 पीस यूपीएस की खरीदारी की थी।

(साभार : दैनिक भास्कर )

Share this news
Next Post

लालू की होगी काेरोना जांच, सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी पॉजिटिव मिला

ई-गवर्नेंस घोटाले की पुलिसिया जांच शुरू: आरोपियों से पूछे गए कई सवाल, मचा निगम में हड़कंप धनबाद. निगम में हुए ई-गवर्नेंस घाेटाले की पुलिसिया जांच शुरू हाे गई है। साेमवार काे सदर थाना प्रभारी संजीव कुमार तिवारी घाेटाले से संबंधित संचिका लेने और मामले से जुड़े दाे कर्मियाें से पूछताछ […]