शहर के चौक-चौराहों की सूरत बदलेगी, जंक्शन इंप्रूवमेंट को लेकर नगर विकास सचिव ने लिया जायजा

News Desk
  • पदाधिकारियों ने बताया- कुछ जगहों पर बिजली के पोल और अन्य संरचना को शिफ्ट करने की जरूरत पड़ेगी
  • सचिव ने सोमवार को करम टोली चौक, न्यू मार्केट चौक, कचहरी चौक, जेल चौक, हिनू चौक सहित अन्य चौराहों का जायजा लिया
  • रांची. राजधानी के प्रमुख सड़कों पर स्थित चौक-चौराहों की सूरत जल्द ही बदलेगी। चौराहों के सौंदर्यीकरण और जंक्शन इंप्रूवमेंट को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। नगर विकास सचिव विनय कुमार चौबे ने सोमवार को करम टोली चौक, न्यू मार्केट चौक, कचहरी चौक ,जेल चौक, हिनू चौक सहित अन्य चौराहों का जायजा लिया। वहां लगाए गए ट्रैफिक सिग्नल और मैसेज डिस्प्ले बोर्ड की स्थिति देखी। साथ ही उन्होंने आने वाले समय में किए जाने वाले कार्यों की जानकारी ली।

    इस दौरान उन्होंने जुडको के पदाधिकारियों को कहा कि जंक्शन इंप्रूवमेंट का पूरा प्लान बना कर डिजाइन के साथ प्रेजेंटेशन दें। ताकि किस चौराहे पर किस तरह का कार्य किया जाना है। उसके आधार पर काम शुरू कराया जा सके। उन्होंने पदाधिकारियों को ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए चौराहों को चौड़ा करके बाया लेन फ्री करने का भी निर्देश दिया। ताकि बाईं और जाने वाले वाहन बिना रोक-टोक के आसानी से जा सके।

    इस दौरान पदाधिकारियों ने बताया कि कुछ जगहों पर बिजली के पोल और अन्य संरचना को शिफ्ट करने की जरूरत पड़ेगी। इस पर सचिव ने विस्तृत प्लान तैयार करने को कहा ताकि बिजली विभाग ,पेयजल स्वच्छता विभाग, जिला प्रशासन ,नगर निगम के साथ समन्वय बनाकर कार्य शुरू कराया जा सके।

    (साभार : दैनिक भास्कर )

    Share this news
    Next Post

    कोल्हान प्रमंडल में अब तक 650 पॉजिटिव केस, दो मरीजों की मौत; पूर्वी सिंहभूम जिले में अकेले 503 संक्रमित

    पदाधिकारियों ने बताया- कुछ जगहों पर बिजली के पोल और अन्य संरचना को शिफ्ट करने की जरूरत पड़ेगी सचिव ने सोमवार को करम टोली चौक, न्यू मार्केट चौक, कचहरी चौक, जेल चौक, हिनू चौक सहित अन्य चौराहों का जायजा लिया रांची. राजधानी के प्रमुख सड़कों पर स्थित चौक-चौराहों की सूरत […]